Redmi 2

redmi2-specifications-hindi

चीन की स्मार्टफोन कंपनी शियोमी ने अपने नये स्मार्टफोन रेडमी 2 (Redmi 2) को मार्च 2015 में भारतीय बाजार में पेश करने की घोषणा की जिसका मूल्य 6,999 रुपए है. शियोमी अपने इस नये स्मार्टफोन को 24 मार्च से फ्लिपकार्ट के जरिए बेचेगी और कंपनी पहली खेप में 30-40 हजार रेडमी 2 बेचने का लक्ष्य लेकर चल रही है.

रेडमी2 में 4.7 ईंच का डिस्प्ले है. यह डुअल सिम वाला है और इसकी रैम एक जीबी है. 4जी प्रौद्योगिकी आधारित रेडमी2 में आठ एमपी व दो एमपी का कैमरा तथा 2200 एमएएच की बैटरी है.

इसकी मैमोरी 8 जीबी की है और इसमें 32 जीबी तक का कार्ड लगाया जा सकता है.

कंपनी का कहना है कि इसके साथ ही वह रेडमी 2 का एक सीमित संस्करण भी लाएगी जिसमें रैम दो जीबी व रोम यानी मैमोरी 16 जीबी होगी.
कंपनी की वेबसाइट यह है.

रेडमी2 की मुख्य बातें ये हैं-

  • Android v4.4 (KitKat) OS
  • 8 MP Primary Camera
  • Dual Sim (GSM + LTE)
  • Wi-Fi Enabled
  • 2 MP Secondary Camera
  • 7-inch Touchscreen
  • FM Radio
  • 2 GHz Qualcomm Snapdragon 410 MSM8916 Quad Core Processor
  • Expandable Storage Capacity of 32 GB

यह भी पढ़े

nohar rajasthan history - नोहर राजस्थान

नोहर : सेठों का नगर

नोहर का इतिहास (nohar town) को वैदिक काल में सात नदियों से सिंचित सप्त सैन्धव नामक इलाके का हिस्सा था। nohar in rajasthan history and fact. It is know for its historical background and rich culture.

Read More »
टिकटॉक कैसे चलेगा

टिकटॉक हो गया बैन?

इस मामले में अदालत का अंतिम फैसला आने तक टिक टॉक चलता रहेगा। हां नये लोग गूगल या एपल के एप स्टोर से इस एप को अब डाउनलोड नहीं कर पा रहे। लेकिन जिनके मोबाइल में यह पहले से ही वे इसका इस्तेमाल जारी रख सकते हैं।

Read More »
मयूर वाटिका जयपुर

मयूर वाटिका जयपुर

मयूर वाटिका या पीकॉक गार्डन मालवीय नगर के पास जेएलएन मार्ग पर है। इसमें अनेक रूपों में मोर बने हैं। पार्क सुबह से लेकर देर रात शाम तक खुला रहता है। सुबह शाम यहां फव्वारे भी चलते हैं। यह पार्क जेएलएन मार्ग पर फ्लाईओवर के नीचे दोनों ओर है।

Read More »
दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन

दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन जयपुर

दुर्गापुरा जयपुर के कुछ प्रमुख रेलवे सब रेलवे स्टेशनों में से एक है। यह जयपुर के दुर्गापुरा इलाके में हैं और जोधपुर, कोटा, मुंबई, इंदौर व श्रीगंगानगर की कई प्रमुख ट्रेन इस स्टेशन से होकर गुजरती हैं या यहां थोड़ी देर के लिए रुकती है।

Read More »

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सांगोपांग को दोस्तों में शेयर करें!

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

राजस्थानी संस्कृति

Sangopang English

कला संसार

राजस्थान भ्रमण