बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को हराकर चौंकाया

आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के नौंवे मैच में बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड की धाकड़ टीम को पांच विकेट से हराकर चौंका दिया। बांग्लादेश ने यह उलटफेर उस समय किया जबकि 266 रन के लक्ष्य के जवाब में उसके  चार विकेट 33 रन पर ही गिर चुके थे। लेकिन शाकिब अल हसन और महमुदुल्ला के बीच 224 रन की ऐतिहासिक साझेदारी ने बांग्लादेश को जिता दिया।

कार्डिफ में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 265 रन बनाए। रोज टेलन ने 63 व केन विलियम्सन ने 57 रन का योगदान किया। नील ब्रूम ने 36 रन बनाए।

मुस्सदिक हुसैन ने तीन ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट चटकाए और अंतिम ओवर में ताबड़तोड़ रन बनाने के न्यूजीलैंड के सपने को चूर कर दिया। तस्कीन अहमद ने दो विकेट लिए।

जवाब में टिम सूथी ने अपनी तेज गेंदबाजी से बांग्लादेश के शुरुआती बल्लेबाजों की हालत पतली कर दी। 12वें ओवर में बांग्लादेश का स्कोर था चार विकेट पर 33 रन और अब हारे तब हारे की हालत लग रही थी। लेकिन इसके बाद शाकिब अल हसन और महमुदुल्ला ने इतिहास रच दिया। हसन ने 114 रन बनाए तो महमुदुल्ला ने नाबाद 102 रन ठोंके। शाकिब अल हसन और महमुदुल्ला के बीच 224 रन की यह ऐतिहासिक साझेदारी किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड है।

बांग्लादेश ने 47.2 ओवर में पांच विकेट पर 268 रन बनाकर मैच शानदार तरीके से जीत लिया। सूथी ने 9 ओवर में 45 रन देकर तीन विकेट लिए। शकीब अल हसन मैन आफ द मैच रहे।

यह भी पढ़ें: चैंपियंस ट्राफी का इतिहास 

दोस्तों के साथ शेयर करें!
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter
Share on Google+
Google+
Share on LinkedIn
Linkedin

Tags: , , ,