वनप्लस 5

चीन की चर्चित स्मार्टफोन कंपनी वनप्लस ने अपना बहुचर्चित् स्मार्टफोन वनप्लस5 भारत में 22 जून 2017 को पेश किया। कंपनी ने एक दिन पहले ही इसे अमेरिकी व यूरोपीय बाजारों के लिए पेश किया था।

5.5 ईंच के डुअल सिम वनप्लस 5 में क्वालकॉम 835 प्रोसेसर व 6/8 जीबी रैम है। मैमोरी 64/128 जीबी की है। फोन में होरीजेंटल डुअल सैटअप कैमरा है जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि यह अपनी तरह का श्रेष्ठ कैमरा है।

वनप्लस5 प्राइमरी कैमरा 16 एमपी व दूसरा कैमरा 20 एमपी का है। इसकी मोटाई 7.25 एमएम है और सबसे पतला वनप्लस फोन है। जहां तक रंग का सवाल है तो मिडनाइट ब्लैक व स्लेटी रंग में उपलब्ध है। बैटरी 3300 एमएएच की है।
जहां तक कीमत का सवाल है तो 6जीबी रैम व 64 जीबी मैमोरी वाले वनप्लस5 की कीमत 32,999 रुपए रखी। वहीं 8जीबी रैम व 128 जीबी मैमोरी वाले वनप्लस की कीमत 37,999 रुपए की कीमत में पेश किया गया।

चीन की इस मोबाइल कंपनी यानी वनप्लस ने गिने चुने ही स्मार्टफोन से पूरी दुनिया में अलग पहचान कायम की है। कंपनी के गिने चुने स्मार्टफोन में वनप्लस वन, वनप्लस टू, वनप्लस थ्री, वनप्लस थ्री टी है।

वनप्‍लस एक प्रौद्योगिकी स्‍टार्टअप यानी नयी कंपनी है. यह चीन की है. इसकी प्रतिबद्धता दुनिया भर में श्रेष्‍ठ संभव प्रौद्योगिकी उपलब्‍ध कराना है. कंपनी का मंत्र कभी टिककर नहीं बैठो (Never Settle) है.

वनप्लस 5 की तकनीकी विशेषताएं:

oneplus 5 hindi

दोस्तों के साथ शेयर करें!
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter
Share on Google+
Google+
Share on LinkedIn
Linkedin

Tags: , , , , , , , ,