दूसरा क्वालीफायर: कोलकाता की हार, मुंबई फाइनल में

आईपीएल 2017 के दूसरे क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइटराइर्स को बड़ी आसानी से छह विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही मुंबई इंडियंस जहां आईपीएल दस के फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी वहीं कोलकाता प्रतियोगिता से बाहर हो गई।

राइजिंग पुणे सुपरजाइंट पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है।

बेंगलोर में टास जीतकर मुंबई इंडियंस ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। उसके गेंदबाजों ने इस फैसले को सही साबित करते हुए विकेट की मानों झड़ी लगा दी। एक समय 31 रन पर कोलकाता के पांच प्रमुख बल्लेबाज पैवेलियन की राह देख चुके थे। यह तो भला हो इशांक जग्गी और सूर्य कुमार यादव का जिन्होंने छठे विकेट के लिए 56 रन जोड़े। यादव ने 31, जग्गी ने 28 व गौतम गंभीर ने 12 रन का योगदान किया।

कोलकाता ने कुल मिलाकर 18.5 ओवर में 107 रन बनाए।

मुंबई के कर्ण शर्मा ने चार ओवर में 16 रन देकर चार विकेट लिए और मैन आफ द मैच भी रहे। जसप्रीत बूमरा ने तीन ओवर में सात रन देकर तीन विकेट लिए तो मिशेल जानसन को दो विकेट मिले।

जवाब में मुंबई इंडियंस के तीन विकेट 34 रन पर गिर गए तो लगा कि शायद कोलकाता मैच में वापसी करेगी लेकिन करूणाल पांडया ने इसका मौका नहीं दिया। पांडया ने नाबाद 45 रन बनाए। रोहित शर्मा ने 26 रन का योगदान किया। मुंबई इंडियंस ने 14.3 ओवर में चार विकेट पर 111 रन बना मैच जीत लिया।

कोलकाता के पीयूष चावला को दो विकेट मिले।

यह भी पढ़ें:

Tags: , , ,