एलिमिनेटर: कोलकाता जीता, हैदराबाद बाहर

आईपीएल 2017 के एलिमिनेटर में कोलकाता नाइटराइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हरा दिया। इस तरह से हैदराबाद की टीम जहां इस प्रतियोगिता से बाहर गई वहीं कोलकाता दूसरे क्वालीफायर में पहुंची। दूसरे क्वालीफायर की दूसरी टीम मुंबई इंडियंस पहले ही तय हो चुकी है।

बेंगलुरू में बारिश से प्रभावित एलीमिनेटर में कोलकाता ने सात विकेट से जीत दर्ज की। कोलकाता नाइटराइडर्स ने बारिश से प्रभावित इस मैच में डकवर्थ लुईस फार्मूले के आधार पर खेली पारी में जीत दर्ज की। दरअसल जैसे ही सनराइजर्स हैदराबाद की पारी खत्म हुई बारिश होने लगी। कई घंटे तक बारिश होती रही। अंतत: रात लगभग सवा एक बजे मैच समाप्त हुआ।

इससे पहले कोलकाता के गेंदबाजों ने पहले गेंदबाजी के कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों को एक तरह से बांध दिया। डेविड वार्नर ने सबसे अधिक 37 रन बनाए। केन विलियमसन ने 24 व विजय शंकर ने 22 रन का योगदान किया। कुल मिलाकर 20 ओवर में सात विकेट पर 128 रन बने।

उमेश यादव ने 4 ओवर में 21 रन देकर दो विकेट लिए। नाथन कोल्टर नाइल ने चार ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट लिए।

कोलकाता को छह ओवर में 48 रन बनाने का संशोधित लक्ष्य मिला। उसके शुरुआती तीन बल्लेबाज रोबिन उथप्पा एक रन, क्रिस लिन छह रन व युसुफ पठान शून्य आउट हो गए। टीम संकट में फंसती नजर आई लेकिन कप्तान गौतम गंभीर ने अपने अनुभव का कमाल दिखाया और 19 गेंद में दो चौकों व दो छक्कों की मदद से नाबाद 32 रन बनाकर मैच जिता दिया। कोलकाता ने 5.2 ओवर में तीन विकेट पर 48 रन बनाए। इस तरह से मैच सात विकेट से जीता।

नाथन कोल्टर नाइल मैन आफ द मैच रहे।

यह भी देखें:

Tags: , , , ,