पहला क्वालीफायर: मुंबई इंडियंस की हार, पुणे फाइनल में

आईपीएल 2017 के पहले क्वालीफायर में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने मुंबई इंडियंस को 20 रन से हराया और फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पुणे सुपरजाइंट ने टास हारने के बाद पहले बल्लेबाजी की। पुणे ने 20 ओवर में चार विकेट पर 164 रन बनाए। जवाब में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज कैच छूटने के रूप में अनेक बार जीवनदान मिलने के बावजूद 20 ओवर में नौ विकेट पर 142 रन ही बना सके और मैच हार गए, 20 रन से।

पुणे की बल्लेबाजी में अंजिक्य रहाणे ने 56, मनोज तिवारी ने 58 और महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 40 रन का योगदान किया।

मुंबई इंडियंस के मैकलेंगन ने पारी के 19वें ओवर में 26 रन व जसप्रीत बूमरा ने 20वें ओवर में 15 रन दिए जो आगे चलकर मुंबई को बहुत भारी पड़ते दिखे। मैकलेंगन, मलिंगा व कर्ण शर्मा ने एक एक विकेट लिया।

जवाब में पार्थिव पटेल के अलावा मुंबई का कोई भी बल्लेबाज जमता नजर नहीं आया। पटेल ने तीन चौकों व तीन छक्कों की मदद से 40 गेंद में 52 रन बनाए। बूमरा ने 16 व करूणाल पांडया ने 15 रन का योगदान किया। मैन आफ द मैच वाशिगंटन सुंदर ने 4 ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट लिए। शार्दुल ठाकुर ने चार ओवर में 37 रन देकर तीन विकेट लिए। वाशिंगटन सुंदर आईपीएल में मैन आफ द मैच खिताब जीतने वाले सबसे युवा क्रिकेटर बने।

यह भी देखें:

दोस्तों के साथ शेयर करें!
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter
Share on Google+
Google+
Share on LinkedIn
Linkedin

Tags: , , ,