संजू और ऋषभ की जोड़ी ने जिताया दिल्ली को

आईपीएल 2017 के 42वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने गुजरात लायंस को सात विकेट से हरा दिया। ऋषभ पंत व संजू सैमसन की जोड़ी ने अपनी टीम को बड़ी आसानी से मैच जिता दिया। नयी दिल्ली में खेले गए  इस  मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने तीन विकेट खोकर 214 रन बनाकर मैच जीता। आईपीएल के ​इतिहास में लक्ष्य का सफल पीछा करते हुए यह दूसरी सबसे बड़ी जीत रही।

गुजरात लायंस ने पहले बल्लेबाजी की। उसकी शुरुआत बड़ी खराब रही। दूसरे ओवर की पहली व दूसरी गेंद पर दो विकेट गिरे। हालांकि कप्तान सुरेश रैना ने ​जीवन दान का पूरा फायदा उठाते हुए एक छोर थामे रखा और पांच चौकों व चार छक्कों की मदद से 77 रन बनाए। दिनेश कार्तिक ने 65 रन का योगदान किया तो एरोन फिंच ने 27 रन बनाए।

​गुजरात ने कुल मिलाकर 20 ओवर में सात विकेट पर 208 का अच्छा खासा स्कोर खड़ा किया।

दिल्ली की ओर से ​कगिसो रबादा और पेट क्युमिंस ने दो दो विकेट लिए।

जवाब में दिल्ली ने करूण नायर का विकेट जरूर 24 रन के स्कोर पर गंवा दिया लेकिन उसके बाद संजू सैमसन और ऋषभ पंत ने कोई मौका नहीं दिया। ऋषभ पंत ने 43 गेंदों में छह चौकों व नौ छक्कों की मदद से 97 रन की शानदार पारी खेली। संजू ने 31 गेंद में सात छक्कों की मदद से 61 रन ठोके। दोनों ने 143 रन की साझेदारी की। खैर, दिल्ली ने 17.3 ओवर में तीन विकेट खोकर 214 रन बनाए और मैच आसानी से जीत लिया।

गुजरात के जड़ेजा, थंपी व सांगवान को एक एक विकेट मिला। ऋषभ पंत मैन आफ द मैच रहे।

यह भी देखें: 

Tags: , , ,