रोमांचक मैच में मुंबई इंडियंस की जीत

आईपीएल 2017 के 38वें मैच में एक रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने रायल चैलेंजर्स बैंगलोर को पांच विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ ही जहां बैंगलोर प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो गयी वहीं मुंबई ने प्लेआफ की ओर एक और कदम बढाया।

मुंबई में पहले खेलते हुए बैंगलोर ने 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 162 रन बनाए। एबी डिविलियर्स ने 43, पवन नेगी ने 35 रन व केदार जाधव ने 18 रन का योगदान किया।

मुंबई की ओर से मिशेल मैकलेंगन ने तीन व क्रुणाल पांडया ने दो विकेट लिए। मैकलेंगन ने पारी के अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर पवन नेगी को कैच आउट करवाया। अगली गेंद पर केदार जाधव भी पोलार्ड को कैच थमा बैठे। पारी और ओवर की अंतिम गेंद पर एस अरविंद रन आउट हो गए। यानी तीन गेंद पर ​तीन विकेट गिरे।

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज भी नियमि​त अंतराल के साथ पैवेलियन लौटते रहे। पार्थिव पटेल तो पहली ही गेंद पर चलते बने। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 56 रन की बदौलत अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की। मुंंबई इंडियंस को अंतिम ओवर में जीत के लिए सात रन चाहिए थे। एक बार तो मैच टाई होता नजर आया लेकिन रोहित शर्मा ने शेन वाटसन के इस ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका मारकर मैच जीत लिया।

जोस बटलर ने 33 व नीतीश राणा ने 27 रन का योगदान किया। मुंबई इंडियंस ने 19.5 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 165 रन बनाए और मैच जीता। रोहित शर्मा मैन आफ द मैच रहे।

यह भी देखें

Tags: , , ,