एंड्रयू टाई की हैटट्रिक

गुजरात लायंस की ओर से आईपीएल में पहला मैच खेल रहे एंड्रयू जेम्स टाई (Andrew Tye) ने राइ​जिंग पुणे सुपरजाइंट के खिलाफ हैटट्रिक बनाई।

पुणे में 14 अप्रैल 2017 को खेले गए इस मैच में टाई ने पारी के अंतिम व बीसवें ओवर की पहली गेंद पर अंकित शर्मा को मैकुलम के हाथों कैच करवाया। दूसरी गेंद पर मनोज तिवारी भी इशान किशन को कैच थमा बैठे। इसके बाद शार्दुल ठाकुर को क्लीन बोल्ड कर दिया।

टाई ने इस मैच में कुल चार ओवर में 17 रन देकर पांच विकेट लिए। आईपीएल में पहला मैच खेल रहे किसी भी गेंदबाज के लिए यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। 

पढ़ें: बद्री की आईपीएल हैटट्रिक

आईपीएल के इतिहास में पहली बार एक ही दिन में दो अलग अलग मैचों में हैटट्रिक बनी। इसी दिन पहले सैमुअल बद्री ने रायल चैलेंजर्स की ओर से खेलते हुए हैटट्रिक बनाई।

इस मैच में टाई मैन आफ द मैच रहे। मैच गुजरात लायंस ने जीता।

आईपीएल से बाहर: यह अलग बात है कि एंड्रयू टाई आईपीएल 10 में केवल छह ही मैच खेल सके। कंधे की चोट के चलते उन्हें यह प्रतियोगिता बीच में ही छोड़कर लौटना पड़ा। आईपीएल 10 के छह मैचों में उन्होंने कुल 12 विकेट लिए जिनमें एक हैटट्रिक शामिल है।
दरअसल मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजकोट में मैच में क्षेत्ररक्षण करते समय टाई एक गेंद को रोकने के दौरान गिर पड़े। इससे उनका कंधा खिसक गया।

दोस्तों के साथ शेयर करें!
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter
Share on Google+
Google+
Share on LinkedIn
Linkedin

Tags: , , ,