सैमसंग का एस8 बाजार में

कोरियाई कंपनी सैमसंग ने 2017 के बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन गैलेक्सी एस8 व एस8प्लस को 29 मार्च को न्यूयार्क में पेश किया। कंपनी का यह फोन अप्रैल के आखिर तक भारत सहित दुनिया भर के प्रमुख बाजारों में उपलब्ध होगा।

नोट 7 की भारी विफलता और अपने देश में राजनीतिक घोटाले का सामना कर रही सैमसंग ने गैलेक्सी एस8 को बड़ी उम्मीदों के साथ पेश किया है। कंपनी को उम्मीद है कि इन स्मार्टफोन से स्मार्टफोन की दुनिया में एक नये युग का सूत्रपात होगा।

भारत में: कंपनी ने इन स्मार्टफोन को 19 अप्रैल 2017 को भारतीय बाजार में पेश किया। कंपनी ने कहा कि ये फोन चुनींदा शोरूम के साथ साथ सैमसंग शॉप व फ्लिपकार्ट पर आनलाइन खरीदे जा सकते हैं। कंपनी ने भारत में सैमसंग गैलेक्सी एस8 की कीमत 57,900 रुपए व सैमसंग गैलेक्सी एस 8 प्लस की कीमत 64900 रुपए रखी। फोन पांच मई से बेचे जा रहे हैं।

​इसके साथ ही ग्राहक रिलायंस जियो की विशेष पेशकश का लाभ भी उठा सकते हैं जिसके तहत 309 रुपए का रिचार्ज करवाने पर उन्हें आठ महीने तक 448 जीबी 4जी डेटा मिलेगा।

इन स्मार्टफोन में निसंदेह इसकी विशिष्ट इनफिनिटी स्क्रीन के साथ साथ आभासी सहयोगी बिक्सबी Bixby शामिल है। इनमें दुनिया का पहला 10एनएम का प्रोसेसर है। वायरलैस चार्जिंग, फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस लाक व आई लाक भी है। रैम 4जीबी की है जबकि मैमोरी 64 जीबी की। फोन में 256 जीबी तक का कार्ड लगाया जा सकता है। धूल मिट्टी और पानी का इस फोन पर कोई असर नहीं होगा।

तकनीकी पहलू की बात की जाए तो सैमसंग गैलेक्सी एस8 सैमसंग गैलेक्सी एस8 में 5.8 ईंच की इनफिनिटी टच स्क्रीन है। कैमरा 8 व 12 एमपी का है। बैटरी 3000 एमएएच है।

वहीं सैमसंग एस8 प्लस में भी 5.8 ईंच की इनफिनिटी टच स्क्रीन है। कैमरा 8 व 12 एमपी का है। बैटरी 3000एमएएच है।

गैलेक्सी एस8

 

एस8 व एस8 प्लस की तकनीकी विशेषताएं

एस8 प्लस

दोस्तों के साथ शेयर करें!
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter
Share on Google+
Google+
Share on LinkedIn
Linkedin

Tags: , , , , , , , , , , , , ,