कंप्यूटर के लिए भी यूसी ब्राउजर

uc_browser_logo

यूसी ब्राउजर के लिए चर्चित यूसी वेब (UCWeb) ने अपने ब्राउजर का पर्सनल कंप्यूटर संस्करण आठ अप्रैल 2015 को पेश किया. कंप्यूटरों यानी पीसी के लिए यूसी ब्राउजर (UC Browser) का यह बीटा संस्करण है जो कंपनी लाई है.

अलीबाबा ग्रुप की कंपनी यूसी वेब मुख्य रूप से मोबाइल व अन्य स्मार्ट उपकरणों के लिए ब्राउजर पेश करती है. सर्वे के अनुसार यह दुनिया की सबसे लोकप्रिय थर्ड पार्टी मोबाइल ब्राउजर पेश करने वाली भी है.

कंपनी ने यूसी ब्राउजर के पीसी संस्करण में भी दो संस्करण पेश किए. एक तो अंतरराष्ट्रीय या आम संस्करण जबकि दूसरा भारतीय संस्करण. भारतीय संस्करण को विशेष रूप से भारत के लिए तैयार किया गया है और इसमें प्री लोडेड यूसी क्रिकेट एडआन है.

इस ब्राउजर की कई विशेषताएं हैं जिनमें से एक क्लाउड सिंक Cloud Sync है. यानी इस ब्राउजर को मोबाइल, पीसी व टेबलेट पर एक साथ इस्तेमाल किया जा सकेगा. जैसे आपने मोबाइल पर कोई साइट देखी तो वही साइट आप पीसी या टैबलेट पर भी उसी समय खोल सकेंगे.

इसमें हाइस्पीड डाउनलोड है जो कि डाउनलोड को आसान बनाता है. यानी किसी कारण अगर कोई फाइल डाउनलोड नहीं हो पाती है तो यह ब्राउजर अगली बार वहीं से उसका डाउनलोड शुरू करेगा. इसमें स्मार्ट फाइल मैनेजर है जो कि फाइलों के प्रकार के हिसाब से खुद ब खुद उनकी श्रेणी बनाता रहेगा.

उल्लेखनीय है कि स्टेटकाउंटर के अनुसार यूसी ब्राउजर भारत में 41 प्रतिशत बाजार भागीदारी के साथ नंबर वन मोबाइल ब्राउजर है. इसके साथ ही कंपनी कहा है कि उसने यूसी ब्राउजर को इंटरनेट डाट आर्ग के लिए विशेष रूप से भी पेश किया है जिससे रिलायंस कंपनी के ग्राहक फेसबुक सहित अनेक मोबाइल वेबसाइट नि:शुल्क देख सकेंगे. इसका फायदा ​तमिलनाडु, गुजरात, महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश व केरल में रिलायंस के ग्राहकों को मिलेगा और वे 30 से अधिक वेबसाइटों का नि:शुल्क इस्तेमाल कर सकेंगे. यानी बिना किसी डेटा शुल्क के. [pic curtsy]

कंप्यूटर यानी पीसी के लिए यूसी ब्राउजर यहां से डाउनलोड कर सकते हैं.

दोस्तों के साथ शेयर करें!
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter
Share on Google+
Google+
Share on LinkedIn
Linkedin

Tags: , , , , , , , , , , ,