हमारे बारे में

सांगोपांग एक अर्थ:
सांगोपांग संस्कृत भाषा का शब्द, है जो कुछ अन्य भारतीय भाषाओं में भी प्रचलन में है. संस्कृत में इसका अर्थ है संपूर्णत: या कि अंग-उपांग सहित. वेद के अंग और उपांग हैं, इसलिए इसका अर्थ हुआ स-अंग-उपांग यानी सांगोपांग! लोकप्रचलन में इसका अर्थ है : पर्याप्त!

सांगोपांग उद्देश्‍य:
प्रौद्योगिकी से जुड़ी व लोकरुचि की जानकारी, सूचनाएं व ज्ञान हमारी अपनी भाषा हिंदी में उपलब्‍ध कराने के लिए ही सांगोपांग की शुरुआत हुई है. मूल सोच यही है कि इंटरनेट, कंप्‍यूटर, मोबाइल, लैपटाप सहित प्रौद्योगिकी से जुड़े समाचार, विचार हिंदी में उपलब्‍ध हों ताकि आम लोग भी लाभान्वित हो सकें. तो हम इस वेबसाइट के जरिए हम भी सांगोपांग यानी सटीक, संपादित, सार्थक व संपूर्ण जानकारी उपलब्‍ध कराना चाहते हैं. वह भी हमारी अपनी भाषा हिंदी में. 

फिलहाल हम आईटी के सा​थ साथ आर्थिक जगत से जुड़े शब्दों, क्रिकेट विशेषकर विश्व कप 2015 और बालीवुड से जुड़ी रोचक जानकारी भी सांगोपांग पर ला रहे हैं.

हमारा बयान दर्ज है !
‘सांगोपांग’ का मानना है कि ज्ञान की कोई सीमा नहीं होती और सूचनाओं पर पहरा नहीं होना चाहिए, ना ही एकाधिकार. जानकारी अगर ताकत है तो यह सभी को समान रूप से मिले. हमारी इस पहल की नींव इसी सहज सोच के सरल धरातल पर खड़ी है. लेकिन हर बात को बताने की अपनी एक भाषा व शैली होती है. एक तरीका होता है. सांगोपांग पर उपलब्‍ध जानकारी विशिष्‍ट नहीं है. इसकी शैली, प्रस्‍तुति, संपादन ही इसे अलग करता है. और, सारी सामग्री कॉपीराइट कानून के दायरे में आती है. इस पर आपके सहयोग की बहुत जरूरत होगी. आप सांगोपांग की सामग्री का अपने लिए, अपनों के लिए बिना हिचक इस्‍तेमाल करें। हां, आप इसका कोई कारोबारी इस्‍तेमाल नहीं कर सकते. यह पूरी तरह से प्रतिबंधित है. इसके बारे में अगर कोई शंका-संशय है तो हमारा पूरा बयान यहां दर्ज है. पढ़ लीजिए. शुक्रिया!

हमसे संपर्क करें:
विज्ञापन के लिए ▶ सांगोपांग पर विज्ञापन देने या वेबसाइट को प्रायोजित करने के लिए कृपया sangopangm@gmail.com पर मेल करें.

सामग्री के लिए ▶ अगर पर कोई विज्ञप्ति यानी रिलीज, कंपनी प्रोफाइल, उत्‍पाद की जानकारी सांगोपांग पर लगवाना चाहते हैं तो sangopangm@gmail.com पर मेल करें.

आपत्ति दर्ज कराएं ▶ अगर सांगोपांग पर दी गई किसी जानकारी पर आपत्ति है या आप उसमें संशोधन करवाना चाहते हैं तो कृपया sangopangm@gmail.com पर मेल करें.

सांगोपांग टीम से संपर्क करें ▶ अगर आप सीधे सांगाेपांग टीम से संपर्क करना चाहते हैं तो कृपया sangopangm@gmail.com पर मेल करें.

कृपया ध्‍यान रखें कि सांगोपांग की टीम आपके हर व्‍यक्तिगत मेल पर ध्‍यान देकर उचित कदम उठाती है. लेकिन इस प्रक्रिया में कुछ समय लग सकता है इसलिए एक ही विषय पर बार बार मेल नहीं करें. जय हो!